ffrewardgarena

आज ही आयरिश FA न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

टिकट अपडेट, मैच की जानकारी, प्रतियोगिताओं, लेखों और बहुत कुछ सहित आयरिश एफए से सभी नवीनतम समाचारों के साथ अद्यतित रहें।
आपको धन्यवाद

IFA . के बारे में

इसके बारे में कोई गलती न करें, आयरिश फुटबॉल एसोसिएशन विश्व फुटबॉल के सच्चे दिग्गजों में से एक है।

एक बड़ा दावा शायद लेकिन दो मिलियन से कम की आबादी के बावजूद, केवल 960 से अधिक पंजीकृत क्लब होने के बावजूद और 5,500 वर्ग मील से कम में फैले लगभग 25,000 खिलाड़ियों के पूल से आकर्षित करने में सक्षम होने के बावजूद एसोसिएशन का प्रभाव था - और अभी भी करता है - दुनिया भर में खेल पर अथाह है।

18 नवंबर 1880 को क्वींस होटल, बेलफास्ट में स्थापित आयरिश फुटबॉल एसोसिएशन अन्य तीन घरेलू संघों के बाद दुनिया का चौथा सबसे पुराना शासी निकाय है।

यह उद्घाटन बैठक क्लिफ्टनविल क्लब के इशारे पर हुई थी - आयरलैंड में सबसे पुराना - जिन्होंने बेलफास्ट और बाहरी जिलों के क्लबों को एक साथ एक एकीकृत संविधान बनाने और उनके स्कॉटिश समकक्षों द्वारा अपनाए गए नियमों के सेट के साथ इकट्ठा किया था। सात साल पहले।

इस नवेली, लेकिन महत्वाकांक्षी, शरीर का उद्देश्य पूरे द्वीप में खेल को बढ़ावा देना, बढ़ावा देना और विकसित करना था।

क्लिफ्टनविले के साथ इस ऐतिहासिक सभा में प्रतिनिधित्व करने वाले क्लब, एवोनील, डिस्टिलरी, नॉक, ओल्डपार्क, मोयोला पार्क और लिमावाडी-आधारित अलेक्जेंडर थे।

फुटबॉल ही कुछ साल पहले आयरलैंड में पहली बार आया था, जब स्कॉटिश क्लब क्वींस पार्क और द कैलेडोनियन ने अल्स्टर क्रिकेट ग्राउंड, बल्लीनाफे में एक प्रदर्शनी का मंचन किया था, जब जॉन एम। मैकलेरी, नए संघ के पहले सचिव, ने हनीमून के दौरान खेल की खोज की थी। एडिनबर्ग में।

मेजर स्पेंसर चिचेस्टर को राष्ट्रपति नियुक्त किया गया था और एक चैलेंज कप प्रतियोगिता का मंचन करने के लिए योजनाएँ तैयार की गईं, अंततः 9 अप्रैल 1881 को क्लिफ्टनविले की 1-0 की हार में मोयोला पार्क ने जीत हासिल की।

इसके तुरंत बाद अंतर्राष्ट्रीय फ़ुटबॉल का अनुसरण किया गया, हालाँकि 1882 में ब्लूमफ़ील्ड के नॉक ग्राउंड में इंग्लैंड के हाथों 13-0 की हार वह शुरुआत नहीं थी जो शायद वांछित थी।

शुक्र है कि तब से लेकर अब तक तीन विश्व कप फ़ाइनल में भाग लेने और पीटर डोहर्टी, डैनी ब्लैंचफ़्लॉवर और पैट जेनिंग्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की एक श्रृंखला के साथ, निश्चित रूप से, उन सभी में सबसे महान, एक निश्चित प्रदर्शन के साथ प्रदर्शन एक लंबा सफर तय कर चुका है। जॉर्ज बेस्ट।

हालाँकि, यह पिच से हटकर है कि एसोसिएशन का सबसे अधिक प्रभाव पड़ा है। अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल बोर्ड का एक सदस्य - नियम बनाने वाली संस्था - आईएफए अन्य ब्रिटिश संघों और फीफा के प्रतिनिधियों के बराबर बैठता है।

वास्तव में, गेम में सबसे महत्वपूर्ण और महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक के लिए धन्यवाद देने के लिए एक अल्स्टरमैन है - विनम्र पेनल्टी किक।

आर्मघ क्लब मिलफोर्ड एफसी के गोलकीपर विलियम मैकक्रम ने 1890 में स्पॉट-किक की शुरुआत का प्रस्ताव देने के लिए आईएफए की पैरवी की। इसे शुरू में इस विश्वास में खारिज कर दिया गया था कि एक खिलाड़ी जानबूझकर दूसरे को किक नहीं करेगा!

वह भ्रम दूर हो गया, यह नया कानून एक साल बाद पारित किया गया ..... अनगिनत मौकों पर दुनिया भर के फुटबॉल प्रशंसकों के उत्साह और खुशी के लिए।

आधुनिक खेल में उतना ही महत्वपूर्ण (और, इसे विवादास्पद कहा जाना चाहिए) ऑफसाइड नियम है। फिर से यह हमारे मूत देश से निकला, 1920 में बिली मैकक्रैकन द्वारा प्रस्तावित एक विचार, जो कि दिन का एक अंतरराष्ट्रीय सितारा था।

1 9 21 में विभाजन तक आईएफए ने पूरे द्वीप में फुटबॉल को नियंत्रित किया लेकिन डबलिन क्लबों द्वारा अपना स्वयं का संघ बनाने का निर्णय एफएआई (फुटबॉल एसोसिएशन ऑफ आयरलैंड) के गठन के कारण हुआ।

आजकल IFA छह उत्तरी काउंटियों में खेल के हितों की देखभाल करता है: एंट्रीम, अर्माघ, डाउन, फ़र्मनाघ, लंदनडेरी और टायरोन।

1960 में विंडसर एवेन्यू में वर्तमान मुख्यालय के लिए एक कदम उठाया गया। पहले एसोसिएशन को वारिंग स्ट्रीट और फिर वेलिंगटन प्लेस के परिसर में रखा गया था।

वास्तव में, हमारा वर्तमान घर बेलफास्ट के इतिहास का एक आंतरिक हिस्सा है। इमारत को विश्व प्रसिद्ध लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण टाइटैनिक के डिजाइनर थॉमस एंड्रयूज के पूर्व निवास के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

टाइटैनिक सोसाइटी अभी भी विंडसर एवेन्यू स्थल पर सुंदर सीढ़ी और अलंकृत सना हुआ ग्लास खिड़की की छाया में मिलती है, जो कि किंवदंती है, जिसने जहाज के डिजाइन के लिए एंड्रयूज को प्रेरणा प्रदान की।

2005 में एसोसिएशन ने अपनी 125वीं वर्षगांठ मनाई।