papapapa

आज ही आयरिश FA न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

टिकट अपडेट, मैच की जानकारी, प्रतियोगिताओं, लेखों और बहुत कुछ सहित आयरिश एफए से सभी नवीनतम समाचारों के साथ अद्यतित रहें।
आपको धन्यवाद

जद राष्ट्रीय प्रदर्शन कार्यक्रम

उत्तरी आयरलैंड में युवा अभिजात वर्ग के खिलाड़ियों के लिए आयरिश फुटबॉल एसोसिएशन का मार्ग बदल गया है, क्लब एनआई एक नए कार्यक्रम, जेडी राष्ट्रीय प्रदर्शन कार्यक्रम में विकसित हो रहा है।

क्लब एनआई 2014 से छह सीज़न के लिए चला और अंडर 12 से यू 16 तक के लड़कों को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा करते हुए देखा और साप्ताहिक प्रशिक्षण सत्रों के साथ-साथ आवासीय में भी भाग लिया। इसने आयरिश एफए को पेशेवर क्लबों में शामिल होने वाले कई खिलाड़ियों को सफलतापूर्वक पोषित करने में मदद की।

लड़कों के प्रदर्शन के लिए कुलीन युवा मार्ग अब विकसित हो गया है और इसमें शामिल हैंजद राष्ट्रीय प्रदर्शन कार्यक्रमऔर यहजद यूईएफए के सहयोग से आयरिश एफए अकादमीअल्स्टर विश्वविद्यालय के जॉर्डनस्टाउन परिसर में स्थित है।

अकादमी के प्रमुख एंडी वाटरवर्थ ने समझाया: "हमने उत्तरी आयरलैंड में उभरती प्रतिभाओं को सर्वोत्तम रूप से पहचानने और विकसित करने के लिए कुलीन युवा खिलाड़ी कार्यक्रम और मार्ग को ताज़ा किया है।

"पूर्णकालिक पेशेवर फ़ुटबॉल के लिए अंतर को पाटने की आवश्यकता को महसूस करने और खिलाड़ियों को पेशेवर खेल में वे क्या उम्मीद कर सकते हैं, को उजागर करने पर, जेडी अकादमी खिलाड़ी मार्ग के केंद्र में प्रमुख कार्यक्रम बन गया है।"

अभिजात वर्ग के युवा खिलाड़ियों के लिए नए रूप में आयरिश एफए मार्ग पर जेडी राष्ट्रीय प्रदर्शन कार्यक्रम अकादमी को खिलाता है।

NPP में U14 स्तर पर उत्तरी आयरलैंड के 60 खिलाड़ियों की भर्ती शामिल है और उनमें से सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को JD अकादमी में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

एनपीपी तीन राष्ट्रीय केंद्रों के इर्द-गिर्द घूमती है:

  • मध्य-कोट(अन्नाघ यूनाइटेड एफसी, पोर्टडाउन पर आधारित)
  • उत्तर पश्चिम(कोलेराइन एफसी, कोलेराइन शोग्राउंड)
  • बेलफास्ट(उत्तरी आयरलैंड सिविल सर्विस स्पोर्ट्स एसोसिएशन, स्टॉर्मॉन्ट)

तीन राष्ट्रीय केंद्रों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का चयन की एक टीम के माध्यम से किया जाता हैटैलेंट आईडी कोचऔर क्लब अकादमियों और क्लब कोचों के प्रमुखों के साथ संचार के माध्यम से।

इसका उद्देश्य व्यक्तिगत विकास योजना का उपयोग करके प्रत्येक चयनित खिलाड़ी की समय-समय पर निगरानी करना है। पेशेवर फ़ुटबॉल के लिए सबसे अच्छी तरह से सुसज्जित समझे जाने वाले खिलाड़ियों को पूर्णकालिक जेडी अकादमी में छात्रवृत्ति की पेशकश की जाती है।

एंडी वाटरवर्थ (ऊपर चित्रित ) आगे समझाया: "एनपीपी U14 से शुरू होता है जहां हम उन खिलाड़ियों की पहचान करते हैं जो आयरिश एफए स्मॉल साइडेड गेम्स (एसएसजी) और फाउंडेशन प्लेयर डेवलपमेंट प्रोग्राम के माध्यम से आए हैं। हमारे पास टैलेंट आईडी टीम के सदस्य भी हैं जो विभिन्न युवा लीगों के खिलाड़ियों को देख रहे हैं।

“एसएसजी कार्यक्रम राष्ट्रीय पथ पर खिलाड़ियों के लिए एक महत्वपूर्ण सीखने की अवधि है क्योंकि यह उन्हें बिना दबाव के तकनीकी रूप से विकसित करने की अनुमति देता है। यह उन्हें प्रदर्शन मार्ग पर मिलने के समय तक निर्माण करने के लिए एक बेहतर मंच प्रदान करता है। एसएसजी सेट-अप की कुंजी परिणाम-संचालित परिणामों और अधिक खिलाड़ी विकास परिणामों के बिना खेल रही है।"

अकादमी के प्रमुख ने समझाया: "डीएनए काम का एक अच्छा टुकड़ा रहा है क्योंकि इसने हमें प्रतिबिंबित करने और यह पता लगाने की अनुमति दी है कि उत्तरी आयरलैंड के खिलाड़ी को कैसा होना चाहिए। यह समय के साथ विकसित होगा लेकिन यह हमें कोच के रूप में काम करने के लिए एक ढांचा प्रदान करता है।

“इसी तरह हमारे पास एक गेम मॉडल है जो यह देखता है कि हमारी कम उम्र की राष्ट्रीय टीमें कैसे खेलेंगी। इसके माध्यम से खिलाड़ी और कोच उत्तरी आयरलैंड की खेल शैली को आसानी से पहचान सकते हैं। अंततः हम इसे खिलाड़ियों के लिए एक सीखने के उपकरण के रूप में उपयोग करते हैं ताकि वे खेल को समझ सकें।

“जबकि हम परिणामों को समझते हैं और प्रतियोगिताओं के लिए योग्यता हमारे प्रदर्शन उद्देश्यों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, हम यह भी समझते हैं कि हमारा मुख्य ध्यान अगले चरण के लिए फुटबॉलरों को विकसित करना है, चाहे वह U17 अंतर्राष्ट्रीय हो और अंततः वरिष्ठ अंतर्राष्ट्रीय स्तर हो या पूर्ण- समय पेशेवर फुटबॉल। ”

उत्तरी आयरलैंड तीन देशों में से एक है - फ़िनलैंड और इज़राइल अन्य हैं - जिन्हें वर्तमान में अकादमियों (2019-2023) को चलाने के लिए यूईएफए द्वारा समर्थित किया जा रहा है।

जद राष्ट्रीय प्रदर्शन कार्यक्रम